आदर्श ग्राम नागेपुर में गांधीवादी समाजसेवक डॉ. एस एन सुब्बाराव को दी गयी श्रद्धांजलि

0
27

आदर्श ग्राम नागेपुर में गांधीवादी समाजसेवक डॉ. एस एन सुब्बाराव को दी गयी श्रद्धांजलि

अभिषेक त्रिपाठी/मिर्जामुराद

मिर्जामुराद। वयोवृद्ध गांधीवादी समाजसेवक डॉ. एस एन सुब्बाराव ‘भाईजी’ के निधन पर प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में बुधवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। पद्मश्री से सम्मानित सुब्बाराव 92 वर्ष के थे. लोगों ने कैंडिल जलाकर व मौन रहकर उनके आत्मा की शान्ति के लिये प्रार्थना किया। लोक समिति आश्रम नागेपुर में आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने सुब्बाराव के निधन पर शोक जताते हुए इसे अपूरणीय क्षति बताया है. पद्मश्री से सम्मानित सुब्बाराव को तबीयत खराब होने पर कुछ दिन पहले एसएमएस (सवाई मानसिंह) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका अस्पताल में बुधवार तड़के निधन हो गया।
लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने सुब्बाराव के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘‘वयोवृद्ध गांधीवादी, भाईजी डॉ एसएन सुब्बाराव सत्तर वर्ष से अधिक समय से देश के युवाओं से जुड़कर अपने शिविरों के माध्यम से लगातार उन्हें प्रेरणा देने वाले और देश की पूंजी गांधीवादी विचारक एवं प्रेरक का देहांत एक अपूरणीय क्षति है।कहा कि भाईजी ने युवाओं को जागरुक करने की जीवनपर्यन्त मुहिम चलाई, विदेशों में भी नई पीढ़ी को देश के बारे में बताया और यहां के संस्कार, संस्कृति एवं अनेकता में एकता का सन्देश उन तक पहुंचाने का कार्य किया. उनके प्रेरणागीत और विचार प्रेरणादायी सन्देश देते रहेंगे.’’
इस अवसर पर. श्यामसुन्दर, अमित, पंचमुखी, सुरेश रामबचन, अनीता, सोनी, ज्योति, सरोज, मधुबाला, विद्या, सुनील मास्टर,समाबानो, शिवकुमार आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here