More
    Homeजनपदआज दिनांक 09/09/2021 को मिहींपुरवा कस्बे के रेलवे सम्बन्धी समस्यायों को लेकर...

    आज दिनांक 09/09/2021 को मिहींपुरवा कस्बे के रेलवे सम्बन्धी समस्यायों को लेकर उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने D.R.M. (मण्डल- रेल प्रबंधक ) पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर से मिल कर अपना 5 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा।

    संवादाता जयप्रकाश

    माँग पत्र में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंप गया। जिसमे प्रमुख रुप से ट्रेन कि समस्या रही जो कि असमय चल रही है। वर्तमान समयानुसार चल रही ट्रेन का लाभ कस्बे वासियों व व्यवसायियों को नहीं मिल पा रहा। दूसरे बिंदु में यात्रियों की संख्या एवं आवश्यकता के अनुसार नानपारा से मैलानी रेल प्रखंड पर एक तेजगति की ट्रेन संचालित करने का निवेदन किया गया। तीसरे बिंदु में सबसे महत्वपूर्ण मिहींपुरवा कस्बे की सबसे जटिल समस्याओं में एक है जिस पर कई दशकों से किसी भी अधिकारी नेतागण व स्थानीय लोगों ने ध्यान नहीं दिया है। रेलवे की सड़क का हवाला देते हुए सभी ने अपने कर्तव्यों से पल्ला झाड़ लिया है। मिहींपुरवा कस्बें को लगभग 20 ग्राम सभाओं समेत सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को जर्जर अवस्था में छोड़ दिया है। स्थानीय नेताओं व अधिकारियों द्वारा डीआरएम महोदया को न‌ ही इस जटिल समस्या से अवगत कराया गया और न ही कभी इस ओर उनका ध्यानाकर्षित करवाया गया। तथा चौथे बिंदु में जनपद बहराइच के दो रेलवे स्टेशनों क्रमशः मटेरा व रिसिया रेलवे परिसर में स्थित तहबाजारी के तर्ज पर मिहींपुरवा कस्बे में भी रेहड़ी ठेला फुटपाथ व्यवसायियों के लिए तहबाजारी की व्यवस्था करवाने की मांग की गयी।

    पांचवी मांग के अनुसार 3 साल से बंद पड़ी रेलवे पार्सल सुविधा बहाल करवाने की मांग की गयी जिससे व्यापारियों को बहुत लाभ मिलता था एवं कम खर्चे में अधिक से अधिक सामान की धुलाई हो जाती थी जिसको रेल विभाग ने 3 वर्ष पूर्व बंद कर दिया था। जिसे पुनः प्रारंभ करने की मांग की गयी है। 5 सूत्रीय मांगों को लेकर D.R.M. (मण्डल- रेल प्रबंधक ) पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर से मिलने के लिए
    व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सभी पदाधिकारीगणो का आभार इस अवसर पर व्यापार प्रतिनिधि मंडल मिहींपुरवा के सभी पदाधिकारीगण मौजूद रहे जिसमें अध्यक्षता कर रहे राहुल मद्धेशिया उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष व महामंत्री शोएब राइनी उपाध्यक्ष मृत्युंजय सोनी उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह उपाध्यक्ष उदय सिंह मौर्य उपाध्यक्ष मनमोहन सिंह मंत्री दाऊद हाशमी मंत्री सोनू यादव मीडिया प्रभारी संतोष प्रजापति कोषाध्यक्ष संतोष चौरसिया उपस्थित रहे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments