More
    Homeविदेशअफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष तेज,24 घंटे में...

    अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष तेज,24 घंटे में ढेर किए 100 आतंकी

    काबुल([एजेंसी)]। अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघषर्ष तेज हो गया है। अफगान सुरक्षा बलों ने कई प्रांतों में आतंकियों को निशाना बनाया। बीते 24 घंटे में 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया और करीब 90 को घायल कर दिया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि हेरात प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान में 52 तालिबान आतंकी मारे गए और 47 घायल हो गए।

    यह अभियान प्रांतीय राजधानी हेरात सिटी और इसके आस–पास के जिलों में चलाया गया। सुरक्षा बलों के समर्थन में अफगान वायु सेना के ल़़डाकू विमानों ने कई जगहों पर हवाई हमले भी किए। अफगान रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इसके अलावा हेरात के घुरियन जिले में 13 तालिबान आतंकी मारे गए और 22 घायल हो गए। यहां हवाई हमले में आतंकियों के सात वाहनों और ब़़डी मात्रा में गोला-बारूद को भी तबाह कर दिया गया। जबकि हेलमंद प्रांत की

    राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाकों में किए गए हवाई हमले में तालिबान के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया। यहां भी कई आतंकियों के मरने और घायल होने की खबर है। इधर, कंधार प्रांत के झारी जिले में तालिबान आतंकियों के एक जमाव़़डे को निशाना बनाया गया। यहां हवाई हमले में 36 आतंकी के मरने और 20 के घायल होने की खबर है।

    Author : Shubham Wadhwani

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments